/लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अभियान जारी।

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अभियान जारी।

नालागढ़ 30 अप्रैल ,
हिम नयन न्यूज़/ ब्यूरो /वर्मा

आज नगर परिषद नालागढ़ और ग्राम पंचायत बारियां में स्वीप नोडल ऑफिसर डॉ नरेश कुमार व उनके टीम के सदस्य रवि नंदन शर्मा और देवेश शर्मा ने स्वीप गतिविधि के अंतर्गत ग्राम के लोगों को मतदान करने एवम मतदाता पंजीकरण करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।

जानकारी के मुताबिक उन्होंने ग्राम पंचायतों के लोगों को और नगर परिषद की जागरुक जनता को लोक सभा चुनाव 2024 जो 1जून को अहम भूमिका निभाने को कहा और मतदान के महत्त्व को समझाया।

उन्होंने कहा कि मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है। मतदान नागरिकों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवाज और अवसर देता है।

नोडल ऑफिसर डॉ नरेश कुमार ने कहा कि इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस का थीम लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए ‘कोई मतदाता पीछे न छूटे’ है।

उन्होंने कहा कि जिनकी आयु 18 वर्ष 31 दिसंबर 2023 को पूर्ण हो चुकी है और जिनकी आयु 30 सितंबर 2024 को 18 वर्ष पूर्ण होने जा रही है वे भी अपना मतदाता सूची में पंजीकरण करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हर एक मतदान की अहमियत है। इस अवसर पर नगर परिषद नालागढ़ के जूनियर सहायक संजीव कुमार, लिपिक अमृत, जेई प्रभात, सेनेटरी निरीक्षक हेमराज सुपरवाइजर दिनेश, सीओ रुचि और लेखाकार मनीषा सहित पालिका 35 लोग उपस्थित रहे।

वहीं ग्राम पंचायत बारियाँ के प्रधान मनीषा कुमारी, वार्ड सदस्य सहित सुमन देवी,संजय, किरना देवी ,निरंजन दास, नीलम देवी, कुसुम,अरुण बाला, सुरेंद्रा शर्मा, अंकिता शर्मा एवं अर्जुन सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे ।